Breaking News
Home / एनसीआर / सैमसंग में भारत के माननीय प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सैमसंग के सभागार में अधिकारियों के साथ की बैठक दिये आवश्यक दिशा निर्देश।

सैमसंग में भारत के माननीय प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सैमसंग के सभागार में अधिकारियों के साथ की बैठक दिये आवश्यक दिशा निर्देश।

गौतमबुद्धनगर 8 जुलाई, 2018
उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि दिनांक 9 जुलाई को नोएडा के सेक्टर 81 में नवनिर्मित सैमसंग कंपनी के उद्घाटन कार्यक्रम में भारत के माननीय प्रधानमंत्री एवं दक्षिण कोरिया के माननीय राष्ट्रपति भाग लेने के उद्देश्य से सड़क मार्ग के द्वारा दिल्ली से कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। अतः समस्त अधिकारियों के द्वारा सुरक्षा की दृष्टि को ध्यान में रखते हुए व्यापक स्तर पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री जी के दौरे को लेकर तैयारी के संबंध में सैमसंग कंपनी के सभागार में अधिकारियों की बैठक करते हुए उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि दक्षिण कोरिया के माननीय राष्ट्रपति एवं भारत के माननीय प्रधानमंत्री प्रदेश के लिए मेहमान के रूप में पधार रहे हैं। अतः डीएनडी से लेकर कार्यक्रम स्थल तक प्रत्येक स्थान पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के द्वारा किए जाएं। उन्होंने कहा कि पूरे मार्ग में जहां जहां पर कट लगे हुए हैं वहां पर बैरिकेटिंग करते हुए पुलिस व्यवस्था की समुचित कार्यवाही की जाए और यह भी विशेष ध्यान रखा जाए कि माननीय प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम के समय जन सामान्य को किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े। उन्होंने कहा कि पूरे मार्ग पर सफाई व्यवस्था पूर्ण मानकों के अनुसार सुनिश्चित की जाए।
माननीय मुख्यमंत्री ने माननीय प्रधानमंत्री के पूर्व कार्यक्रम का जिक्र करते हुए कहा कि पुलिस विभाग के अधिकारियों की थोड़ी सी चूक के कारण माननीय प्रधानमंत्री जी का काफिला कुछ समय के लिए रुक गया था। अतः आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में इस प्रकार की किसी भी स्तर पर समस्या उत्पन्न ना हो इसके लिए अच्छे पुलिस अफसरों को ड्यूटी पर तैनात किया जाए, ताकि सकुशल माननीय प्रधानमंत्री एवं माननीय उत्तर कोरिया के राष्ट्रपति का काफिला दिल्ली से आकर कार्यक्रम स्थल एवं समापन के उपरान्त कार्यक्रम स्थल से वापस दिल्ली पहुंच सके। उन्होंने कार्यक्रम की समीक्षा करते पाया कि सड़क मार्ग पर 7 स्थानों पर स्कूली बच्चों के द्वारा दोनों देशों की झंडी दिखाकर दोनों मेहमानों का स्वागत किया जाएगा। इस संबंध में उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि वहां पर पर्याप्त बैरिकेटिंग व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए कार्यक्रम आयोजित किए जाएं, ताकि माननीय प्रधानमंत्री के काफिले को किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न ना हो इससे पूर्व उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा सड़क मार्ग से डीएनडी से प्रवेश करते हुए सेक्टर 93 होते हुए कार्यक्रम स्थल एवं पूरे सड़क मार्ग का गहनता के साथ निरीक्षण किया और यातायात एवं कार्यक्रम आयोजन के संबंध में संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश प्रदान किये। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में जिलाधिकारी बीएन सिंह के द्वारा कार्यक्रम की रूपरेखा के संबंध में विस्तार से माननीय मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया और जिला प्रशासन के द्वारा जो तैयारियां की जा रही हैं उनके संबंध में बिंदुवार जानकारी माननीय मुख्यमंत्री जी को उपलब्ध कराई गई। बैठक के उपरांत माननीय मुख्यमंत्री जी ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ भी बैठक करते हुए विचार विमर्श किया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के माननीय मंत्री सतीश महाना, केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा, क्षेत्रीय विधायक पंकज सिंह, मंडलायुक्त मेरठ अनीता मेश्राम, ए.डी.जी. मेरठ प्रशांत कुमार, नोएडा विकास प्राधिकरण के चेयरमैन आलोक टंडन, आईजी मेरठ रामकुमार, जिलाधिकारी बीएन सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डाॅ अजय पाल शर्मा तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी गण, जिला स्तरीय अधिकारीगण, पुलिस विभाग के अधिकारियों एवं गणमान्य व्यक्तियों के द्वारा भाग लिया गया

About admin

Check Also

दुर्भाग्य की बात है क्रांतिकारियों और किसानों की संतानों को लोकल कहकर अयोग्य बता कर बाहर कर दिया जाता है एडवोकेट रविंदर भाटी

Share this on WhatsAppग्रेटर नोएडा गौतमबुद्ध नगर(facewarta) संयुक्त किसान अधिकार आंदोलन के बैनर तले विभिन्न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *